top of page
syed ajmer sharif dargah

Welcome to our blog, if you are getting knowledge from our blog, then please share it with your friends and family. Thank you

HINDI  |  ENGLISH | URDU

Chatti Sharif Live | Chatti Sharif Live 2024 | छट्टी शरीफ

Updated: May 13

Chatti Sharif Live | Chatti Sharif Live 2024 | छट्टी शरीफ


अजमेर शरीफ दरगाह में छट्टी शरीफ का त्योहार एक बहुत ही प्यारी परंपरा है, जो दुनिया भर के भक्तों को एक साथ लाता है। इस्लामिक चांद्र मास के छठे दिन मनाया जाने वाला यह त्योहार हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (र.अ.) को सम्मानित करता है। इसमें दिल से की गई प्रार्थनाएं, कव्वालियां और रस्में शामिल होती हैं। 2024 में, यह कार्यक्रम लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, जिससे वैश्विक भक्त सुबह के समय चट्टी शरीफ लाइव 2024 में शामिल होकर पवित्र दुआ और शांति का अनुभव करेंगे।


Chatti Sharif Live | Chatti Sharif Live 2024

छट्टी शरीफ का महत्व

छट्टी शरीफ, हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (र.अ.) के उर्स के छठे दिन मनाया जाता है। यह एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जिसमें यात्री और भक्त एक साथ आकर आशीर्वाद पाते हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा करते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए, दुनिया भर के भक्त अब दूर से भी शामिल होकर, प्रार्थना और आशीर्वाद में शांति पा सकते हैं।


छट्टी शरीफ लाइव 2024 में क्या देखने को मिलेगा?


  1. सुबह की दुआ और प्रार्थना:

  2. लाइव सुबह के सत्र में शामिल होकर ख्वादिम्स द्वारा शांति, समृद्धि और आध्यात्मिक संतुष्टि के लिए प्रार्थना देखें।

  3. सोलफुल कव्वालियां:हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (र.अ.) के उपदेशों को सेलिब्रेट करते हुए पारंपरिक कव्वालियां सुनें, जो प्रेम, भक्ति और शांति से भरी होती हैं।

  4. विशेष रस्में:ख्वादिम्स को चादर (मखमली कपड़ा) चढ़ाने और मजार पर चंदन लगाने जैसी रस्में देखें।

  5. जियारत और आशीर्वाद:वर्चुअल आगंतुक जियारत (दर्शन) में भाग लेकर आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।


छट्टी शरीफ 2024 के FAQs


  1. छट्टी शरीफ का महत्व क्या है?चट्टी शरीफ, हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (र.अ.) के उर्स के छठे दिन मनाया जाता है और प्रार्थना, कव्वालियों और रस्मों के साथ सेलिब्रेट होता है।

  2. छट्टी शरीफ लाइव 2024 में कैसे शामिल हों?आप आधिकारिक वेबसाइट या अजमेर शरीफ दरगाह के सोशल मीडिया चैनलों के जरिए लाइव कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं।

  3. छट्टी शरीफ के दौरान किस प्रकार की रस्में होती हैं?सुबह की दुआ, चादर चढ़ाने और चंदन लगाने के साथ सोलफुल कव्वालियां और जियारत शामिल होती हैं।

  4. अंतर्राष्ट्रीय भक्त लाइव स्ट्रीमिंग में कैसे शामिल हो सकते हैं?हां, यह कार्यक्रम लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए दुनिया भर में उपलब्ध होगा, जिससे सभी भक्त प्रार्थना में शामिल हो सकते हैं।

  5. मैं लाइव चट्टी शरीफ कार्यक्रम के दौरान कैसे योगदान कर सकता हूँ?आप वर्चुअल रस्मों में शामिल होकर, प्रार्थना अर्पण करके, लंगर (सामुदायिक रसोई) का समर्थन करके या ऑनलाइन दान के जरिए योगदान कर सकते हैं।



निष्कर्ष

छट्टी शरीफ लाइव 2024 एक आध्यात्मिक त्योहार है जो भक्तों को हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (र.अ.) के उपदेशों और आशीर्वाद के साथ जोड़ता है, दिल से की गई प्रार्थना, कव्वालियों और रस्मों के माध्यम से। सुबह की दुआ और जियारत में शामिल होकर इस दिव्य उत्सव में डुबकी लगाएं, जहां लाखों भक्तों ने शांति और समृद्धि पाई है।


🔗 Stay Connected & Explore More:


- Follow us on Instagram: [@ajmerdargahofficial]

- Like our Facebook page: [Ajmer Sharif Official]

- Visit our websites for more information and spiritual services:


🎥 More Videos:

2 views

Comments


bottom of page